दांतों के दर्द को दूर करने का घरेलू नुस्खा

 आज हम लेकर आए हैं दांतों के दर्द को दूर करने का एक बहुत ही बेहतरीन उपाय। दोस्तों दांतो के दर्द बहुत ही तकलीफ दायक होते हैं कभी-कभी इतना तेज दर्द होता है कि आंखों में से आंसू आ जाते हैं। दोस्तों दांतो के दर्द करने के कौन-कौन से वजह होते हैं थोड़ा बहुत चलिए उसके बारे में जानकारी लेते हैं। सबसे पहला कारण यह हो सकता है कि जब भी हम खाना खाते हैं तो उसका अन्न, अगर हमारे दांतो के गैप में चला जाए और लगातार 10 से 12 दिन वहां पर रह जाए तो वहां पर सड़न पैदा करता है। बाद में हमारे दांत सड़ने लगते हैं। इसके साथ-साथ ज्यादा चॉकलेट खाने से भी हमारे दांत खराब होते हैं। तो आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे कैसे आप दांतों के दर्द से छुटकारा आप पा सकते हैं। यह बहुत ही इफेक्टिव होम रेमेडी है। इसका असर को तुरंत मिलेगा।


तो सबसे पहले आपको यहां पर लेना है दोस्तों एक गिलास पानी पानी लेने के बाद आपको यहां पर लेना है। दोस्तों फिटकरी को, यह वही फिटकरी है जो आप शेविंग करते समय इसका प्रयोग करते हैं। फिटकरी आपको बहुत ही आसानी से किसी भी किराने की दुकान पर मिल जाएगा और फिटकरी का यह नुस्खा बहुत ही पुराना है। आप में से शायद आप सभी लोग इसके बारे में जानते भी होंगे। तो आपको यहां पर इसमें से हल्का सा दुकडा तोड़ लेना है। इस पानी में डाल दीजिए पानी गर्म होना चाहिए या फिर आप गर्म पानी में डालकर उबाल भी सकते हैं और उबलने के बाद इस पानी से कुल्ला कीजिए। इससे क्या होगा इसका जो तत्व है वह आपके दांतो के अंदर जाएगा वहां से कीटाणु को बाहर निकाल देगा। इससे दांतों का दर्द कम हो जाएगा।


इसके बाद तुरंत दूसरा उपाय करना है आपको यहां पर लेना है लहसुन की कलियां। लहसुन के अंदर एंटीमाइक्रोब गुण होता है साथ ही इसके और भी बहुत सारे तत्व होते हैं जो दांतो के दर्द से निजात दिलाते हैं। तो आप यहां पर चार से पांच लहसुन की कलियों को लीजिए और इसके छिलके को निकाल दीजिए और इससे बहुत ही महीना पीस लीजिए। इसके बाद इसमें दूसरी चीज लेना है। वह है दोस्तों सरसों का तेल। आप यहां पर सरसों का तेल इसमें एक चम्मच की मात्रा में डाल दीजिए। इसके बाद आपको यहां पर इसमें तीसरा मिलाना है वह दोस्तों सफेद नमक, सफेद नमक हमारे दांतो के दर्द को बहुत ही हद तक कम कर देता है। आधा चम्मच यहां पर सफेद नमक लीजिए और इन तीनों चीजों को अच्छे से मिलाइए। मिलाने के बाद आप यहां पर लीजिए रूई की सहायता से इस तरह से इसे लगाइए और जहां पर दांतों में दर्द हो रहा है वहां पर रखिए। देखेंगे 4 से 5 मिनट के अंदर ही दातों का दर्द गायब हो जाएगा। इसका इस्तेमाल आप बार-बार भी कर सकते हैं इससे कोई नुकसान होने वाला नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ